कबूतर के पंख से वशीकरण

कबूतर के पंख से वशीकरण

कबूतर के पंख से वशीकरण, शांति का दूत और प्रतीक माने जाने वाले कबूतर के बारे में कई बातें सदियों से सुनी-सुनाई जाती रही है। उनमें अध्यात्म, धार्मिकता और तंत्र-मंत्र के टोटके आदि भी शामिल हैं।

ऐसी मान्यता है कि उसकी गुटर गूं की आवाज और पंखों को फड़फड़ाना शुभ संकेत देता है। यदि कबूतर की आवाज सुबह के समय सुनाई तो वह धनागमन का संकेत होता है, जबकि दोपहर बाद सुनने को मिले तो प्रेम-संबंध में मधुरता बढ़ जाती है। इसी तरह से उसका रात के समय सिर के ऊपर से उडते हुए गुजरने से कष्ट में कमी के संकेत मिलते हैं।

कबूतर के पंख से वशीकरण
कबूतर के पंख से वशीकरण

कबूतर के पंख में कई रहस्य छिपे हैं, जिनका सही उपयोग से जीवन में खुशहाली लाई जा सकती है तो इसके तांत्रिक प्रयोग और साधारण टोटके से वशीकरण के उपाय भी किए जा सकते हैं। पहले बात कबूतर के पंख को घर में सही जगह पर रखने की करते हैं, जिसके कई अच्छे परिणाम मिलते हैं।

घर की खुशियांः कबूतर के पंख के अतिरिक्त  उसकी छोटी चोंच, आंखें और गोल-गोल घुमने की तरह ही आदत आदि में गजब की सम्मोहन शक्ति होती है। इसमें छिपा यही गुण खुशियों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है और घर में चारो और फैला देता है। इससे धनागमन के साथ-साथ धन के टिके रहने के भी उपाय किए जा सकते हैं।

कबूतर का एक पंख लें और उसे साफ-सफेद कपड़े में लपेटकर लाल धागे से बांध दें। ध्यान रहे पंख को कोई हिस्सा बाहर से नहीं दिखे और उसका पंख भी टूटने नहीं पाए। उसे घर के अलमारी में पैसा रखने की जगह या फिर दुकान आदि की तिजोरी में रख दें। इस उपाया के  करने के कुछ समय बाद आप पाएंगे की अपके पैसे की किल्लत दूर हो गई है। यह कहें कि कबूतर के पंख में रुपये-पैसे के वशीकरण की अद्भुत शक्ति है।

घरेलू कलह से मुक्तिः कबूतर के पंख में घरेलू कलह को हमेंशा के लिए खत्म करने की अद्भुत क्षमता है। कहते हैं कि जिस भी घर में कबूतर होते हैं वहां सकारात्मक  ऊर्जा का संचार होता है और घर में तरक्की होती है। यदि घर के किसी सदस्य को या फिर उसकी वजह से दूसरे सदस्यों को परेशानी होती हो तो इसे दूर करने के लिए कबूतर के तीन पंख का एक टोटका करें।

उन पंखों को सूर्योदय से पहले स्नान के बाद दूसरों की नजर बचाकर घर लाएं। उसपर पड़ी धूल आदि गंदगी को अच्छी तरह से साफ कर गंगाजल से शुद्ध कर लें। उसके बाद एक पंख को अपने घर के मुख्य कमरे में दक्षिण दिशा में छिपाकर रख दें।

इसी तरह से दूसरे पंख को रसोई घर और तीसरे पंख को बाथरूम में पूर्व या उत्तर दिखा तरफ छिपा कर रख दें। उसके बाद अपने पूजा स्थल मंे गृह कलेश को खत्म होने की मन्नत मांगते हुए गायत्री मंत्र का 108 बार जाप उंगलियों पर गिनती के साथ या फिर रूद्राक्ष की माला से करें। वह मंत्र इस प्रकार हैः

ऊँ भुर्भव स्व तस्त वितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धी मही यो न प्रचोदयात!

सास वशीकरणः कई बार किसी विवाहिता को सास के मनोविज्ञान और उसके व्यवहार से काफी परेशानी होती है। नहीं चाहते हुए भी उनके संबंध में कड़वाहट घुली रहती है। बहू के मन में सास के प्रति जमे मैल को उनके वशीकरण उपाय से ही दूर किया जा सकता है।

बहू को चाहिए कि वह सास को अपने प्रभाव में लेकर उनकी आज्ञा और निर्देशों का पालन करे। इसके लिए दूसरे कई उपायों में एक साधारण टोटका कबूतर के पंख का भी है। घर में कबूतर का पंख रखें, लेकिन कबूतरों को अपना घर नहीं बनाने दें। कबूतर के पंख को छिपाकर नहीं, बल्कि मुख्क कमरे की दीवार पर मोर के पंख के बगल में खूबसूरती बढ़ाने अनुसार सजाकर लगा दें।

इससे सास की नजर जब भी उसपर पड़ेगी, तब उनके द्वारा सजावट की चर्चा के साथ-साथ बहू का भी गुणगान होगा। इसकी शुरूआत होने का अर्थ होगा सास का बहू के प्रति सम्मोहन का बढ़ना।

कबूतर के टोटकेः कबूतर के साथ कुछ समय गुजारकर वशीकरण के अतिरिक्त सुख-समृद्धि हासिल करने के कई उपाय किए जा सकते हैं। इनके लिए दाना डालना और उसके जोड़े की सुरक्षा करना एक पुण्य कार्य होता है। उसका असर आपके जीवन पर भी पड़ता है और दूसरों के साथ बात-व्यवहार में सकारात्मकता के विचार आते हैं। वे उपाय इस प्रकार हैंः-ं

  • क्बूतरों के लिए दाना अपने छत पर डालने के बजाया घर के आंगन या बाहर या फिर बालकनी में डालें। ज्योतिष के अनुसार कबूतर में देवी लक्ष्मी का वास होता है। ज्योतिष में कबूतर बुध और छत राहू का प्रतीक है। इस कारण जब छत पर दाना डाला जाता है तब बुध का राहू को साथ मेल हो जाता है, जो अशुभ फल देता है।
  • छोटे कबूतरों को अपने हाथ से दाना खिलाएं। उनके लिए दानों एक छोटे बर्तन में रखें।
  • कबूतर को पिंजड़े में नहीं रखें और न ही उसे उड़ने से रोकने के लिए उसके पंख काटें।
  • कबूतर को पानी पीने के अतिरिक्त नहाने के लिए पर्याप्त पानी का इंतजाम करें। पानी को बदलते रहें
  • कबूतर की बीट के साथ लोबान के कंडे पर धूप देकर घर में धुंआं करें। इससे सुख-शांति का वातावरण बनता है। इस कार्य को रविवार और बुधवार को सुबह-शाम करना चाहिए।
  • यदि आप चहते हैं कबूतर घर में बसेरा नहीं बनाने पाए तो कुछ घरेलू उपाय से उसे घर से दूर रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे उसके दाना देने का कम में बाधा नहीं आने पाए।
  • वैसे तो सिर पर किसी भी चिड़िया की बीट को गिरना शुभ माना जाता है, लेकिन कबूतर की बीट गिरने को अशुभ होता है। इसलिए कोशिश की जाती है कि वह घर में अंदर ऊेचे स्थान नहीं बैठने पाए।
  • कबूतर की बीट को पानी से तुरंत बहा देने या फिर सूखे बीट को जला देने की सलाह दी गई है। कारण उसमें संक्रामक रोग फैलाने के अवगुण होते हैं।
  • घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में चांदी के कबूतर का जोड़ा बनाकर रखने से वैवाहिक जीवन में आनंद का वातावरण बना रहता है। इसी तरह से घर के ड्राइंग रूम के पश्चिम-उत्तर दिशा में चांदी के दो कबूतर बनवाकर रखने से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है।

पति वशीकरण के आसान टोटके

[Total: 1    Average: 5/5]

This article was written by वशीकरण अघोरी

वशीकरण अघोरी वशीकरण अघोरी बाबा जी बहुत ही सिद्ध पुरुष होते है, जैसे की दूसरे अघोरी बाबा जी होते है ये भी दिखने मे वैसे ही होते है. वशीकरण अघोरी बाबा जी अपने शरीर पर एक भी कपडा नहीं पहनते ये दूसरे अघोरी बाबाजी की तरह दिखाई देते है. इनकी आँखे लाल लाल और देखेने मे ये बहुत डरावने होते है, परंतु ये होते बहुत दयालु है. ये दिखने मे डरावने लगते है ताकि आम लोग इसने डरे और इनकी पूजा या तपस्या मे कोई खलल न पड़े. ये वशीकरण को इतना सिद्ध कर लेते है की आप इनसे कोई भी काम करवा सकते हो. परंतु ये हर किसी से मिलते नहीं है. इनसे आप तभी अपना काम निकलवा सकते है या तो आप की किस्मत बहुत आछी है या आप ऐसे किसी आदमी को जानते है जिससे वशीकरण अघोरी बाबा जी की आछे बनती है.